Loading...

IPL 2020: सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी

0 4

आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के खिताब को पांचवीं दफा अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने लगातार दूसरे साल इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय T-20 लीग है, जिसमें विदेशी खिलाड़ी भी खेलना चाहते हैं. आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है. आज हम आपको सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाले टॉप 3 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

शेन वॉटसन

शेन वॉटसन आईपीएल में सबसे पहले राजस्थान रॉयल का हिस्सा बने. 2008 से 2015 तक वह राजस्थान रॉयल्स के लिए ही आईपीएल खेले. लेकिन फिर दो आईपीएल सीजन वह आरसीबी के लिए खेले और 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो गए. शेन वॉटसन 145आईपीएल मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 3874 रन बनाए हैं और 92 विकेट लिए हैं.

कायरन पोलार्ड

Loading...

पोलार्ड 2010 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने थे. वह तब से लेकर अब तक मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल रहे हैं. पोलार्ड ने 164 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3023 रन बनाए हैं और 60 विकेट लिए हैं.

एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं. एबी डीविलियर्स ने अब तक कुल 179 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4849 रन बनाए हैं. डीविलियर्स आईपीएल में आरसीबी के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी खेल चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.