Loading...

IPL 2020: मुंबई की पारी के 10.5वें ओवर के दौरान हुआ कुछ ऐसा, थम गईं थीं सबकी सांसें

0 5

आईपीएल सीजन 13 समाप्त हो चुका है. इस बार भी आईपीएल की विजेता मुंबई की टीम बनी. मुंबई इंडियंस की टीम ने सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. आईपीएल के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया. लेकिन दिल्ली के लिए यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ. मुंबई की टीम ने पहली ही गेंद से दिल्ली पर पकड़ बनाए रखी. मुंबई के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही गेंद पर दिल्ली के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को आउट कर दिया. दिल्ली और मुंबई के बीच खेला गया यह मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा.

इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 65 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 56 रनों की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बहुत ही अच्छी रही. मुंबई की टीम ने 8 गेंद शेष रहते 5 विकटों से जीत हासिल की. मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 65 रनों की पारी खेली. लेकिन मुंबई की पारी के 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कुछ ऐसा हुआ, जिससे सभी की सांसें थम गई थी.
दरअसल 10 ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा ने शॉट खेला और रंन लेने के लिए दौड़ पड़े. लेकिन गेंद सीधा फील्डर के हाथों में चली गई. नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने उन्हें रन लेने से मना किया. लेकिन तब तक वो बहुत आगे निकल चुके थे. इस कारण सूर्यकुमार यादव ने अपना विकेट कुर्बान कर दिया. इस दौरान सभी की सांसें थम गई थी. यदि सूर्यकुमार यादव ऐसा नहीं करते तो रोहित शर्मा आउट हो सकते थे, जिससे मैंच के नतीजे पर काफी फर्क पड़ता और मैच का नतीजा कुछ भी हो सकता था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.