Loading...

IPL 2020: पांचवीं बार चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस, खुशी से गदगद कप्तान रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात

0 5

आईपीएल के 13वें सीजन को मुंबई इंडियंस ने जीत लिया. दुबई की टीम पांचवी बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब हुई. पांचवीं बार खिताब जीतने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा खुशी से गदगद नजर आए और उन्होंने कहा कि जीत की आदत बनाए रखना महत्वपूर्ण था. इस मैच में मुंबई की जीत पर रोहित शर्मा की अहम भूमिका रही.

रोहित ने इस मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा- जिस तरह पूरे सीजन में हमारी टीम ने प्रदर्शन किया, उससे मैं बहुत खुश हूं. मैंने टूर्नामेंट के शुरू में कहा था कि हमें जीत की आदत बनाये रखने की जरूरत है. हम इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकते थे. हमने पहली गेंद से अपने प्रयास शुरू किये और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. सहयोगी स्टाफ को भी बहुत श्रेय जाता है.

रोहित शर्मा ने आगे कहा- मुझे खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने के लिए उचित संतुलन तलाशना था. मैं उन कप्तानों में से नहीं हूं, जो खिलाड़ियों के पीछे पड़ा रहे. उनमें विश्वास भरना महत्वपूर्ण है. कुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या और कायरन पोलार्ड लंबे समय से अपनी भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें पता है कि क्या करना है. बता दें कि रोहित ने इस मुकाबले में राहुल चाहर को जगह नहीं दी थी और उनकी जगह जयंत यादव को खिलाया था.

इस पर रोहित शर्मा ने कहा- राहुल आज नहीं खेल पाया. ऐसे में यह सुनिश्चित करना जरूरी था कि वह यह समझे कि उसने कुछ गलत नहीं किया और यह रणनीतिक चाल थी. हमने यह भी सुनिश्चित किया कि सूर्यकुमार यादव और इशान किशन पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलें. बता दें कि इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने रोहित को बचाने के लिए अपना विकेट बलिदान कर दिया. इस पर रोहित शर्मा ने कहा- वह जिस तरह की फॉर्म में था, उसे देखते हुए मुझे उसके लिए अपना विकेट गंवाना चाहिए था, क्योंकि पूरे टूर्नामेंट में उसने बेहतरीन बल्लेबाजी की.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.