Loading...

किचन की दीवारों का रंग दूर करेगा आपकी बदहाली, बस इस बात का रखें खास ख्याल

0 21

इस दुनिया में दो तरह की शक्तियां काम करती हैं एक तो रंग और दूसरी तरफ यह रंग और तन हमारे जीवन को बहुत तरीकों से प्रभावित करती है। यहां तक कि हमारी भावनाएं भी इन्हीं से जुड़ जाती हैं। ऐसे में वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की दीवारों को रंग करते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि यह रंग आपके जीवन में खुशियों की बहार ला सके। तो आइए बताते हैं कि आखिर कौन से रंग आपके किचन के लिए सबसे अच्छे होंगे।

शास्त्रों के मुताबिक किचन की दीवारों का रंग लाल या नारंगी होने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। अगर आप अपने किशन को टाइम से सजाने की सोच रहे हैं तो लाल रंग की टाइलों का चयन करें ऐसा करने से घर में सकारात्मक माहौल रहता है।

आप चाहे तो पेंट की बजाय लाल रंग के वॉलपेपर भी चुन सकते हैं। वॉलपेपर पेंट के मुकाबले काफी सस्ता आता है और आप अपनी इच्छा के मुताबिक भी से बदलवा सकते हैं। और आपके किचन में डाइनिंग टेबल पड़ा हुआ है। तो आप उस पर भी लाल रंग का कपड़ा बिछा सकती हैं। ऐसा करने से काफी हद तक वास्तुदोष दूर हो जाता है।

रसोई में काले पत्थर का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। अलग ही काला रंग किचन की एक यूनिट देता है। लेकिन घर की सुख शांति बनाए रखने के लिए श्रम से बचाव करना चाहिए किचन में रखे जाने वाली दाल मसालों का खास महत्व होता है। ज्यादा पुराने मसालों का सेवन करने से भी बचना चाहिए ऐसा करने से व्यक्ति को काफी हद तक नुकसान होता है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.