Loading...

धनतेरस पर सोना नहीं बल्कि खरीदें ये खास सस्ती सी चीज़,, नहीं आएगी पैसे की किल्लत

0 4

दिवाली से ठीक है क्या 2 दिन पहले धनतेरस का पर्व मनाया जाता है। यह तो हर कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को मनाया जाता है इस दौरान भगवान धन्वंतरी और कुबेर की पूजा की जाती है और साथ ही लोग इस दिन सोने चांदी पीतल बर्तन आदि कुछ खरीदते हैं। माना जाता है कि इससे धनसंपदा आती है तो चलिए आपको बताते हैं धनतेरस के दिन आकर क्या चीज खरीदना शुभ होता है और क्या नहीं।

कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि का प्रारंभ 12 नवंबर गुरुवार को रात 9:30 से 13 नवंबर शुक्रवार को 5:49 तक रहेगा। ऐसे में धनतेरस की शॉपिंग आप 12:00 और 13 नवंबर दोनों के दिन कर सकते हैं वहीं धनतेरस पूजा का शुभ मुहूर्त 5:28 और शाम 5:49 तक रहेगा।

भगवान धन्वंतरि की कृपा पाने के लिए धनतेरस पर कुबेर महालक्ष्मी यंत्र खरीदना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि से घर में सुख शांति वैभव का वास होता है।

धनतेरस पर लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति खरीद कर घर के मंदिर में स्थापित करें। सबके जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर होंगी।

Loading...

अभी दिन से ₹5 की साबुत धनिया खरीदे हो गणेश जी लक्ष्मी जी के पूजन के बाद उसे तिजोरी में रखते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से भी आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं।

इसके अलावा धनतेरस पर कपड़े बर्तन इलेक्ट्रॉनिक आइटम सहित में भी शुभ माना जाता है। आप इस दिन व्यवसाय से जुड़ी चीजें भी खरीद सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.