Loading...

आईपीएल में विकेटकीपिंग और गेंदबाजी दोनों कर चुके हैं केवल ये 3 खिलाड़ी, जानें नाम

0 4

आईपीएल में ऑलराउंडर की भूमिका बहुत अहम होती है. गेंद और बल्ले से जब कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है तो वह टीम के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसी वजह से ऐसे खिलाड़ियों को ज्यादा मैच खेलने के मौके मिलते हैं और उनके ऊपर नीलामी में बड़ी बोली भी लगती है. आईपीएल में बहुत कम ही ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने विकेटकीपिंग और गेंदबाजी दोनों की है. आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

एडम गिलक्रिस्ट

एडम गिलक्रिस्ट पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने डेक्कन चार्जर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल खेला. अपने आईपीएल करियर में एडम गिलक्रिस्ट ने 67 शिकार किए. वहीं उन्होंने छठे आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध एक मैच में 1 विकेट भी हासिल किया था. यह विकेट हरभजन सिंह का था.

गुरकीरत सिंह

Loading...

गुरकीरत सिंह 2020 के आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. गुरकीरत सिंह आईपीएल के 33 मैचों में से तीन मैचों में विकेट कीपिंग कर चुके हैं. इतना ही नहीं उन्होंने आईपीएल में 5 विकेट भी हासिल किए हैं.

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू इस लिस्ट में शामिल है, जो 20 आईपीएल मैचों में विकेटकीपिंग कर चुके हैं और उन्होंने 15 शिकार किए हैं. जबकि 2011 के आईपीएल में अंबाती रायडू ने 3 ओवर गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने 22 रन लुटाए थे. लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.