Loading...

IPL 2020 MI vs DC: मुंबई और दिल्ली के बीच खेले गए हैं कुल 27 मैच, देखें कौन किस पर पड़ा है भारी

0 4

आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. आज का मैच बहुत ही रोमांचक होने वाला है. मुंबई की टीम आज पांचवीं बार खिताब जीतने की कोशिश करेगी, तो वहीं दिल्ली की निगाहें पहली बार खिताब जीतने पर होंगी. वैसे इस आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. मुंबई की टीम ने 14 में से सबसे ज्यादा 9 मुकाबले जीते हैं और वह अंकतालिका में पहले स्थान पर रही.

पहले क्वालीफायर में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है और वह इस सीजन में अंकतालिका में दूसरे पायदान पर रही है. पहले क्वालीफायर में उसे मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली ने हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई. अगर दोनों टीमों के पिछले मैचों के आंकड़े देखे जाएं तो मुंबई का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

मुंबई और दिल्ली के बीच अब तक कुल 27 मैच खेले गए हैं जिसमें से मुंबई की टीम ने 15 मुकाबले जीते हैं, जबकि 12 मैचों में दिल्ली की टीम विजेता बनी. अगर इस सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो तीनों मैचों में से सभी मुकाबलों में मुंबई ने दिल्ली को हराया है. मुंबई की टीम को आईपीएल के फाइनल में खेलने का अच्छा अनुभव है. जबकि दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल खेलेगी, ऐसे में उस पर काफी दबाव होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.