Loading...

OMG; 330 फीट की ऊंचाई वाला एक बेहद खास झरना, जिस पर आसानी से बिना फिसले चढ़ सकते है कई लोग

0 6

दुनिया में कई सारी ऐसी जगह है जो अपने किसी खास वजह से लोगों के बीच में काफी ज्यादा फेमस हैं। आज हम आपको एक ऐसे झरने के बारे में बताने वाले हैं जिस पर आप नीचे से ऊपर तक बिना फिसले चढ़ सकते हैं आमतौर पर आने झरनों में ऐसा संभव नहीं हो सकता। क्योंकि फिसलने और कोई अन्य कारण की वजह से आपको चोट लग सकती है।

दरअसल ‘बुआ थोंग’ नामक यह झरना थाईलैंड में स्थित है। यह झरना इतना अनोखा है कि आप इसके बहते पानी पर दौड़ते हुए सकते हैं 330 फीट की ऊंचाई वाले झरने को चिपचिपा नाम से जाना जाता हैं। कहते हैं सबसे खास बात यह है कि चट्टानों पर पर बहता हुआ इस झरने का पानी सफेद रंग में नजर आता है। और अन्य किसी को अगर चढ़ने में दिक्कत हो रही हो तो ‘ साइड में बंधी रस्सी पकड़कर वह आसानी से चल सकता है उतर सकता है।

आपको बता दें कि वॉटरफॉल में आसानी से सिर्फ करने वाली लाइन स्टोन की चट्टानें है। यह बुआ थोंग वाटरफॉल में आसानी से ग्रिप करने वाली लाइम स्टोन की चट्टाने हैं। ये चट्टाने छूने पर सख्त स्पंज की तरह महसूस होती हैं इस वजह से खुद को चोट पहुंचाए बिना यह जाने पर आसानी से चला जा सकता है इस झरने का जल स्रोत मैं कैल्शियम की काफी मात्रा है जो चट्टानों पर जम जाता है इस कारण चट्टानों पर कोई भी व्यक्ति नहीं फिसलता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.