Loading...

आईपीएल 2020 में ये बड़े खिलाड़ी हुए चोटिल, भारतीय टीम को भी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले लगा झटका

0 4

आईपीएल के दौरान अक्सर क्रिकेटरों के चोटिल होने की खबरें आती रहती हैं. इस दौरान कई खिलाड़ी गंभीर रूप से चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से भी बाहर हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ इस आईपीएल सीजन भी हुआ है. इस आईपीएल सीजन कई बड़े खिलाड़ी चोटिल होकर होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. इतना ही नहीं इस कारण भारतीय टीम का का ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए चयन भी प्रभावित हुआ है. अभी तक रोहित शर्मा की चोट का रहस्य बना हुआ है. वो टीम इंडिया से बाहर है, लेकिन आईपीएल खेल रहे हैं.

टीम इंडिया में चयन के दावेदार होने के बावजूद इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को अपनी चोट के कारण आईपीएल बीच में छोड़ना पड़ा. साथ ही साथ वो टीम इंडिया में भी जगह नहीं बना पाए. इस आईपीएल सीजन 19 खिलाड़ी चोटिल हुए, जिनमें से 6को तो बीच में ही आईपीएल छोड़ना पड़ा. इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्रभावित हुई. जिनके दो-दो क्रिकेटर आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो गए. हालांकि यह दोनों टीमें प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल रही और दिल्ली की टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की.

दिल्ली की ओर से इशांत और अमित मिश्रा, वहीं हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर के अलावा मिचेल मार्श बाहर जाना पड़ा. हैदराबाद के लिए खेलने वाले बल्लेबाज केन विलियमसन भी शुरुआती मुकाबलों में चोट के कारण नहीं खेल सके. वही विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और ऑलराउंडर विजय शंकर भी चोटिल हो गए. इनके अलावा मुंबई इंडियन के तीन क्रिकेटर भी हुए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.