Loading...

IPL 2020 की चैंपियन बन सकती है मुंबई इंडियंस, ये पांच कारण बताते हैं क्यों

0 5

आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. मुंबई की टीम चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है, जबकि दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. इस सीजन में भी मुंबई की टीम विजेता बन सकती है, जिसके कुछ कारण हैं जिनके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं.

बेहतरीन बॉलिंग अटैक

मुंबई की टीम के पास बेहतरीन बॉलिंग अटैक है. मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज है, जो विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने नहीं देते हैं. दोनों ही गेंदबाज पावरप्ले और डेथ ओवरों में बल्लेबाजों को रन बनाने से रोक लेते हैं. दोनों टूर्नामेंट में 49 विकेट ले चुके हैं.

मजबूत ओपनिंग जोड़ी

Loading...

आईपीएल 2020 की सबसे मजबूत ओपनिंग जोड़ी मुंबई इंडियंस की है. मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ओपनिंग करने आते हैं. दोनों बल्लेबाज टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाते हैं. भले ही रोहित अच्छी फॉर्म में ना हों. सूर्यकुमार यादव इस सीजन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह रोहित की कमी नहीं खलने देते.

बैटिंग लाइन अप में गहराई

मुंबई की टीम का बैटिंग लाइनअप बहुत मजबूत है. इस टीम में ईशान किशन, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ी हैं, जो मुश्किल परिस्थितियों में भी बड़े शॉट खेल सकते हैं.

मजबूत भारतीय खिलाड़ी

मुंबई की टीम के पास मजबूत भारतीय खिलाड़ी हैं, जो टीम की सफलता का सबसे बड़ा कारण है. रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, पांड्या ब्रदर्स, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन जैसे दमदार खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं.

बड़े मैचों का अनुभव

मुंबई की टीम चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. उसे दबाव वाले मैचों का अच्छा अनुभव है, जो टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. मुंबई की टीम छठवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है, जिसमें से वह 4 बार खिताब जीत चुकी है. इस बार भी मुंबई की टीम खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.