Loading...

आयुर्वेद की इन खास दवाओं से 1 हफ्ते में सेहतमंद हो रहे कोरोना मरीज, जानिए इस खास दवा का नाम

0 29

जैसे-जैसे सर्दी शुरू हो रही है कोरोना का खतरा और ज्यादा मंडराने लगा है। ऐसे में खुद की सेफ रखना बेहद जरूरी है। क्योंकि आप खुद की इम्यून पॉवर जितनी स्ट्रॉंग रखेंगे आप उतना ही इस वायरस से बचे रहेंगे। क्योंकि कहा जा रहा है कि यह कोरोना के मरीज को जल्द स्वस्थ करने में बेहद कारगर है।

जी हां अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान की रिपोर्ट के मुताबिक आयुर्वेदिक दवाओं से कोरोना इलाज किया जा सकता है। सरिता विहार स्थित आयुर्वेद संस्थान के जनरल ऑफ आयुर्वेद केस रिपोर्ट में प्रकाशित एक अध्ययन से इस बात की पुष्टि की गई है कि कोरोनावायरस का इलाज में आयुर्वेदिक दवाएं ज्यादा कारगर सिद्ध हो रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आयुर्वेद एंटीबायोटिक 16 दिन में कोरोनावायरस कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक 31 वर्षीय स्वास्थ्य कर्मी को पहले टाइफाइड हुआ था जिसके बाद में कोरोनावायरस की चपेट में आ गया था। जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के महज दो दिन बाद ही मरीज को बुखार सिर दर्द बदन दर्द आंखों में दर्द सवाल ना आना सुगंध खोने जैसे लक्षण दिखाई दिए। जिसके चलते मरीज को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

अध्ययन पत्र में रोग निदान एवं विकृति विज्ञान के डॉ. शिशिर कुमार मंडल ने कहा, कि उक्त मरीज को पूरी तरह से आयुर्वेद का उपचार दिया गया था। मैं 6 दिन में ही ना सिर्फ मरीज स्वस्थ हो गया बल्कि उसे माइल्ड से मोडरेट स्थिति में जाने से भी रोका गया। आगे उन्होंने बताया कि मरीज को पहले दिन से ही 500 500 एमजी की फीफाट्रोल की दो डोज रोजाना दी गईं। साथ ही आयुष क्वाथच्वयनप्राश, शेषमणि वटी और लक्ष्मीविलासा रस का सेवन कराया गया।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.