Loading...

LIC के इस सिंगल प्रीमियम एंडोमेंट पॉलिसी से सवारें अपने बच्चे का भविष्य, जानें इसके अन्य फायदे..

0 4
भारतीय जीवन बीमा निगम एक लंबे समय से भारत का विश्वासपात्र बना हुआ है। भारतीय जीवन बीमा निगम एक ऐसी कंपनी है, जिसमें सभी उम्र वर्ग के व्यक्तियों के लिए उनकी सहूलियत को देखकर पॉलिसी बनाई जाती हैं। लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में निवेश करना ग्राहकों के लिए फायदेमंद होता है। अलग-अलग पॉलिसी है जो अलग-अलग उम्र के व्यक्तियों के लिए डिजाइन की गई है।
पॉलिसी लेते समय अक्सर हमें इस बात में काफी असमंजस होती है कि कौन सी पॉलिसी ले और कौनसी-कौनसी पॉलिसी ऐसी होगी। जिससे हमें ज्यादा फायदा मिलेगा बच्चों के लिए पॉलिसी लेते समय तो यह चिंता सताती है। आज हम आपके लिए एलआईसी की पॉलिसी लेकर आए हैं जो कि आपके बच्चों की पढ़ाई के समय आपके लिए काफी फायदेमंद होगी। एलआईसी पॉलिसी को खरीदने के बाद आप आर्थिक रूप से काफी सक्षम में करेंगे।
आपको बता दें कि जिस पॉलिसी की अमिया बात कर रहे हैं उसका नाम है सिंगल प्रीमियम एंडोवमेंट प्लान। यह एक ऐसी पॉलिसी है, जिसमें एक बार निवेश करके पॉलिसी धारक को मेच्योरिटी पर इसकी पूरी राशि का भुगतान कर दिया जाता है। यह एक वेस्टेड सिंपल रिवर्सनरी बोनस पॉलिसी है। जिसका मतलब यह होता है कि आप की पॉलिसी जितने ज्यादा समय के लिए होगी, आपको उतना ही ज्यादा फायदा इस पॉलिसी से मिलेगा। इस पॉलिसी के तहत, आप सेटलमेंट ऑप्शन और मेच्योरिटी बेनिफिट लगभग पेमेंट या फिर इंस्टॉलमेंट के आधार पर ले सकते हैं।
Loading...
इतना ही नहीं, यदि आप 4 लाख के सम एश्योर्ड वाली पॉलिसी खरीदते हैं और एक बार में लगभग 3 लाख रुपए का निवेश करते हैं तो आपको 5 लाख 60 हजार रुपए का भुगतान मिलता है। उदाहरण के लिए बताएं तो आपको पॉलिसी के द्वारा तीन लाख रुपए के निवेश पर आखिर कितना ज्यादा भुगतान मिलता है।
मान लीजिए यदि आपने 10 साल के बच्चे के लिए 4 लाख रुपए वाली पॉलिसी 10 साल के डम में खरीदी है तो आपके एक बार में 45% के साथ 30,3844 रुपए का भुगतान प्राप्त होता है। वहीं आपकी पॉलिसी मैच्योरिटी पर आपको कुल 5,64,000 रुपए का रिटर्न प्राप्त होता है। इस धनराशि में आपके सम एश्योर्ड के 40 हजारों रुपए होते हैं। वहीं बोनस 1 लाख 64 हजार रुपए मिलते हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.