Loading...

पति-पत्नी में रहता है अगर कलेश तो जरूर अपनाएं ये खास उपाय

0 29

शास्त्रों के मुताबिक घर के सदस्य में प्यार और मेलजोल होने से भगवान की कृपा बनी रहती है। ऐसे में घर का माहौल पॉजिटिव होने से सुख शांति और समृद्धि का वास होता है। मगर किसी कारण पति-पत्नी में लड़ाई झगड़े होने से घर का वातावरण दूषित होने लगता है। परिवार वालों की एकता भंग होने लगती है और अशांति चारों तरफ फैल जाती है।

घर में कोई भी फल मिठाई लाने पर उसे सबसे पहले भगवान का भोग लगाएं। उसके बाद ही घर के बुजुर्ग और बच्चों को खिला दें। इस तरह बड़े और बच्चों को खुश देखकर मां अन्नपूर्णा देवी हमेशा खुश रहती है। महिलाओं को अपने हाथों में दो सोने या पीले रंग की चूड़ियां जरूर पहने चाहिए। तो शादीशुदा जिंदगी में प्यार बना रहता है।

पानी में थोड़ा सा नमक मिलाकर पूरे घर का पोछा लगा है। ऐसा करने से घर में नकारात्मकता का माहौल खत्म होता है और सकारात्मकता आने लगती है। घर की सीढ़ियों के नीचे कभी भी पुराना टूटा हुआ सामान नहीं रखना चाहिए। रोजाना सुबह-शाम पूजा करने के बाद ही कपूर जरूर जलाएं।

इसके धुएं से घर की सारी नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। वह घर का वातावरण भी सुख में और शांति में होता है। गेहूं को पिसवाने के लिए हमेशा सोमवार शनिवार का दिन ही चुनाव करें। इसके साथ ही इसमें थोड़े से चने जरूर मिलाएं। इससे परिवार वालों की सेहत बरकरार रहती है। और पैसे से जुड़ी समस्याएं आपको नहीं झेलनी पड़ती है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.