Loading...

IPL 2020: आईपीएल जीतने वाली टीम को मिलेगा इतना पैसा, इन तीन टीमों पर भी होगी धनवर्षा

0 4

आईपीएल 2020 के 13वें सीजन में अब केवल 2 मुकाबले ही बाकी हैं. फाइनल में जगह बनाने वाली एक टीम का पता चल गया है और दूसरी टीम का पता जल्द ही चल जाएगा. लेकिन क्या आपको पता है कि इस बार जो टीम आईपीएल की विजेता बनेगी उसे कितना इनाम मिलेगा. केवल जीतने वाली टीम को ही नहीं, बल्कि प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों को भी इनाम के रूप में धनराशि मिलती है.

आपको यह जानकर थोड़ी हैरानी होगी कि बीसीसीआई ने इस साल आईपीएल की इनामी राशि को पिछले साल की अपेक्षा थोड़ा कम कर दिया है. पिछले साल आईपीएल की विजेता टीम को जितनी धनराशि दी गई थी, इस साल उसकी आधी धनराशि विजेता टीम को दी जाएगी. इस बात की घोषणा बीसीसीआई ने मार्च 2020 की शुरुआत में ही कर दी थी.

पिछले साल आईपीएल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस को 20 करोड़ रुपए इनाम के रूप में मिले थे. लेकिन इस बार विजेता टीम को 10 करोड़ रुपये इनाम के रूप में मिलेंगे. इस बार उपविजेता टीम को 12.50 करोड़ नहीं, बल्कि 6.25 करोड़ रुपए की इनामी धनराशि मिलेगी. तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को भी इस बार इनाम के रूप में पिछले साल की अपेक्षा आधी धनराशि मिलेगी. BCCI ने पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि इस बार क्वालीफायर 2 को हारने वाली और एलिमिनेटर मैच को हारने वाली टीमों को 4.375-4.375 करोड़ रुपये मिलेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.