Loading...

IPL 2020: डिविलियर्स ने आईपीएल में रचा इतिहास, धोनी-विराट को छोड़ा पीछे

0 3

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की तरफ से केवल एबी डिविलियर्स का बल्ला चला. डिविलियर्स के अलावा आरसीबी का कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. आरसीबी के बल्लेबाजों ने हैदराबाद के गेंदबाजों के आगे सरेंडर ही कर दिया. बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए, जिसमें से 56 रन डिविलियर्स ने ही बनाए.

डिविलियर्स ने 43 गेंदों में पांच चौकों की मदद से यह पारी खेली. डिविलियर्स की पारी की बदौलत ही विराट कोहली की टीम हैदराबाद के सामने सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो पाई. अगर डिविलियर्स को किसी अन्य बल्लेबाज का साथ मिल जाता तो शायद टीम का स्कोर 150 के पार पहुंच जाता. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एबी डिविलियर्स ने इस मैच में हैदराबाद के खिलाफ 50 रन बनाते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली.

डिविलियर्स आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. डिविलियर्स ने पांचवीं बार यह कमाल किया, जबकि उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, अंबाती रायडू, शेन वॉटसन और अजिंक्य रहाणे चार-चार यह कमाल कर चुके हैं. लेकिन डिविलियर्स ने सबको पीछे छोड़ दिया. इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली 6 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं पडीक्कल 1 रन बना सके.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.