Loading...

IPL 2020: डेविड वॉर्नर को आउट दिए जाने को लेकर खड़ा हुआ विवाद, अंपायर पर उठ रहे हैं सवाल

0 2

आईपीएल के 13वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद और बैंगलोर के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में बैंगलोर को हैदराबाद ने 6 विकेटों से हरा दिया. हालांकि इस मैच में इन फॉर्म बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जल्दी आउट हो गए. इसकी वजह से टीम को जीत हासिल करने में थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा. इस मैच में डेविड वॉर्नर रिव्यू में आउट दिया गया. लेकिन इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

कमेंटेटर और विशेषज्ञ अंपायर के फैसले से नाराज है. दरअसल मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर को चकमा देते हुए विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों में चली गई. इस बीच लगा कि गेंद ने किसी चीज को छुआ है या तो ग्लव्ज या ट्राउजर को, लेकिन यह साफ नहीं था. रवि ने वार्नर को नॉट आउट दिया जबकि रिव्यू पर तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने कई बार रिप्ले देखने के बाद वार्नर को आउट दे दिया.

लेकिन इस फैसले की कॉमेंटेटर पॉमी मांग्वा ने निंदा की और कहा कि उसे नॉट आउट दिया जाना चाहिए था. मांग्वा ने कहा कि पुख्ता सबूत नहीं थे और मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया था इसलिए इसे आउट नहीं दिया जाना चाहिए था. न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने कहा- तीसरे अंपायर का विश्वसनीय फैसला. डेविड वॉर्नर के पास गुस्सा होने का कारण है. असल फैसला नॉट आउट था. इस फैसले को बदलने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं थे. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि अंपायर के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.