Loading...

IPL 2020: फिर खिताब से चूकी RCB, विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

0 3

आईपीएल के 13 साल के इतिहास में एक बार फिर से आरसीबी की टीम का खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को हैदराबाद ने 6 विकेटों से हरा दिया और उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इस मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा, जिससे टीम के फैंस भी निराश हैं. इस मैच में विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी आईपीएल की सबसे फिसड्डी टीम साबित हो रही है. कप्तान कोहली भी इस मैच में आईपीएल में बतौर कप्तान बिल्कुल फिसड्डी साबित होते जा रहे हैं. आंकड़ें देखने पर यह साफ पता चलता है कि विराट कोहली आरसीबी के लिए कप्तान के रूप में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. बता दें कि विराट कोहली 2013 में आरसीबी के कप्तान बने थे. तब से लेकर अब तक विराट कोहली की टीम केवल एक बार फाइनल खेली है.

विराट की टीम को 2016 में फाइनल मुकाबले में हैदराबाद ने हराया था. प्लेऑफ मुकाबलों में भी विराट की टीम का प्रदर्शन बेहद साधारण रहता है. दबाव में विराट कोहली खुद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते. वैसे तो विराट टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज है, लेकिन प्लेऑफ के मैचों में उनका प्रदर्शन बिल्कुल साधारण नजर आता है. विराट कोहली ने आईपीएल के प्लेऑफ मैचों में 11 पारियां खेली हैं, जिसमें वह केवल 237 रन ही बना पाए हैं. ऐसे में प्लेऑफ में खराब प्रदर्शन का अनचाहा रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज हो गया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.