Loading...

IPL 2020: विराट कोहली की कप्तानी पर फिर उठे सवाल, गलत फैसलों की वजह से हारी टीम

0 5

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ आरसीबी का आईपीएल 2020 से सफर भी खत्म हो गया. इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए. हैदराबाद की टीम ने आरसीबी से मिले लक्ष्य को 19.4 ओवर में ही पूरा कर लिया. बैंगलोर की टीम शुरुआत में शानदार प्रदर्शन करती हुई नजर आई, लेकिन खिताब जीतने से फिर चूक गई.

इस मुकाबले में बैंगलोर की हार के कई कारण रहे. लेकिन सबसे बड़ा कारण विराट कोहली की कप्तानी की खामियां हैं. विराट कोहली ने इस मैच में अपनी बल्लेबाजी पोजीशन को बदल दिया. वह तीसरे नंबर की जगह ओपनिंग करने उतरे और फ्लॉप साबित हुए. विराट कोहली अगर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरते तो शायद मैच का नतीजा कुछ और होता.

विराट कोहली ने इस मैच में अपनी बल्लेबाजी पोजीशन में इसलिए बदलाव किया था, ताकि वह तेज गति से रन बना सकें. लेकिन उनकी यह रणनीति उनकी टीम के लिए महंगी साबित हुई. एलिमिनेटर मैच में एक बार फिर से साबित हो गया कि बैंगलोर की टीम सिर्फ और सिर्फ डिविलियर्स के भरोसे ही बल्लेबाजी करती है. डिविलियर्स ने इस मुकाबले में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन उनको किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. इस मैच में विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों का भी सही से इस्तेमाल नहीं किया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.