Loading...

जानिए आखिर क्या होता है इन्फ्यूज्ड वॉटर, इसके बेहतरीन फायदे

0 9

अलग-अलग फूलों से बने इन्फ्यूज्ड वॉटर शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने का एक स्वस्थ और बेहतर तरीका है। आपको बता दें कि यह आपकी बॉडी में वॉटर लेवल बढ़ने और डिटॉक्स करने के लिए कई लोग इस तरीके को अपनाते हैं। अगर आपको ज्यादा सादा पानी पीने में दिक्कत हो रही हो तो आप इस पानी का सहारा ले सकते हैं।

सबसे पहले आपको बताते हैं कि यह वाटर क्या होता है। कई प्रकार की चीजों के अर्क से तैयार किया जाने वाला यह पानी इन्फ्यूज्ड वॉटर कहा जाता है। उसे कई प्रकार की फल सब्जियों और जड़ी-बूटियों से मिलाकर बनाया जाता है। फल सब्जियों और जड़ी-बूटियों को मिलाकर इस पानी को बनाया जाता है। जिससे इस पानी में इन सभी चीजों के गुण आ जाते हैं इस पानी में सभी प्रकार के अर्क के स्वाद आ जाने की वजह से पानी ताजगी से भरा और जायकेदार लगता है।

नींबू और अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े करके एक गहरे बड़े बर्तन में डालें। फिर उसमें दालचीनी का टुकड़ा डालें। इसके बाद उसमें पानी डालने और इस बर्तन को फ्रिज में रख दें लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इस पानी से कोई भी छिलका न रह जाए नहीं तो यह पानी पीने के बाद कड़वा लगेगा।

नींबू और अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े करके एक बड़े बर्तन में डाल लें फिर उसमें दालचीनी का टुकड़ा डाले हैं उसके बाद पानी डालें इस बर्तन को फ्रिज में रख दें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इस पानी में कोई भी छिलका ना रह जाए।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.