Loading...

संक्रमण की चपेट में आने से पहले शुरुआत में मरीज को महसूस होते हैं 10 खास लक्षण

0 4

दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। और इस खतरनाक वायरस से दुनियाभर में 48,422,013 लोग संक्रमित हो गए हैं और 1,230,786 लोगों की मौत हो गई है।

एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका की एक महिला को कोरोनावायरस हुआ था। हालांकि इलाज के बाद पुस्तक ही हो गई उस महिला का नाम बजोड़ा है। उसने बीमारी के लक्षण डॉक्टर के पास जाने की जरूरत कब हुई आदि के बारे में और अपने अनुभव के बारे में बताया।

पहला दिन
उसने बताया कि उसे पहले दिन हल्की सूखी खांसी और गले में खराश महसूस हुई।

दूसरा दिन
सर में भारीपन महसूस होने लगा बेचैनी से बचने के लिए मुझे धीरे धीरे खासी हुई। उसने कहा रात में मुझे ठंड लगी और बुखार आ गया इसके अलावा मुझे आंखों में दर्द महसूस हुआ जो कि मेरे लिए बहुत ही अजीब लक्षण था।

Loading...

तीसरा दिन
मुझे थकान और सुस्ती महसूस होने लगी। दिन में केवल सो रही थी और मुझे बुखार था यहां तक कि मुझे सूखी खांसी माइग्रेन बुखार ठंड लगना कुछ मछली जैसे लक्षण भी महसूस हुए। जिसके बाद मैंने डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया और मेरा फ्लू टेस्ट नेगेटिव आया।

चौथे दिन मुझे बुखार नहीं था लेकिन एक नया लक्षण दिखा खांसी में तकलीफ असुविधाजनक था ऐसा महसूस हुआ कि मेरे सीने में एक ऐसी लग गई है।

पांचवे दिन मुझे गले में खराश खांसी और तकलीफ बढ़ गई। मैंने उसी दिन डॉक्टर के पास के मैंने परीक्षण कराया छाती का एक्सरे कराया जो कि एक नॉर्मल था।

छठवें दिन मैंने एंटीबायोटिक लेना शुरू किया। जबकि लक्षण अभी तक बने हुए थे जिसमें गले में खराश था कि सांस लेने में तकलीफ शामिल थी।

सातवें दिन तक गले में खराश है कि खांसी सांस लेने में तकलीफ एक जैसे लक्षण बने हुए थे।

आठवें दिन हल्दीघाटी थी लेकिन सर दर्द में राहत मिल सकेगी। और ऊर्जा का स्तर बढ़ने लगा था।

नौवें दिन मेरी खासी दूरी भाई थी लेकिन ऊर्जा का स्तर नॉर्मल था।

दसवे दिन हल्की खांसी बलगम ऊर्जा में कमी महसूस हो रही थी मेरा टेस्ट रिजल्ट आ चुका था जो कि पॉजिटिव था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.