Loading...

IPL 2020: बुमराह ने आईपीएल में हासिल की बड़ी उपलब्धि, बने एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

0 6

आईपीएल सीजन 13 में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विरोधी टीमों के लिए मुसीबत बने हुए हैं. बुमराह अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को पस्त कर देते हैं. बीते गुरुवार को आईपीएल सीजन 13 में खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले में बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध 4 ओवर में 14 रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. बुमराह ने दिल्ली के विरुद्ध अपने टी-20 करियर का सबसे स्पेल डाला. इस शानदार प्रदर्शन के लिए जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

मैच के बाद बुमराह ने कहा कि मैं कभी विकेट लेने पर ध्यान नहीं देता. मुझे एक भूमिका दी गई है और मैं उसे निभाने पर ध्यान देना चाहता हूं. ओस को देखते हुए शुरू में विकेट लेना महत्वपूर्ण था. मैं कभी परिणाम पर ध्यान नहीं देता. जब भी मैंने ऐसा किया, मुझे ये काफी मुश्किल लगा. बोल्ट के साथ गेंदबाजी को लेकर बुमराह ने कहा कि मैं पहली बार उनके साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं. हमारी बातचीत बहुत अच्छी रहती है. वे कुशल गेंदबाज है. हम अलग तरह से गेंदबाजी करने और भिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने पर बात करते हैं.

बता दें कि बुमराह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम था. उन्होंने एक सीजन में 26 विकेट चटकाए थे. बुमराह इस आईपीएल सीजन 14 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 27 विकेट हासिल किए हैं. बुमराह पर्पल कैप की रेस में टॉप पर बने हुए हैं. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा है, जिन्होंने अभी तक 25 विकेट लिए हैं. तीसरे नंबर पर मुंबई के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट है, जो कि अब तक 22 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.