Loading...

उबलते तेल में डालकर अपराधियों को दी जाती है सजा,जानिए दुनिया की सबसे क्रूर सजाओं के बारे में

0 6

अपरहण और हत्या के मामले में अमेरिकी कोर्ट ने एक महिला को मौत की सजा सुनाई है। 70 साल बाद अमेरिका में किसी महिला को मौत की सजा मिलेगी हालांकि अमेरिका की अदालत ने भले ही 70 साल बाद किसी को मौत की सजा दी हो। लेकिन दुनिया के अलग-अलग देशों में इस तरह की क्रूर सजा देने का एक लंबा इतिहास रहा है। ऐसे में आज हम आपको दुनिया के 85 देशों के बारे में बताते हैं जहां इस तरह की खौफनाक सजा देने का प्रावधान है।

सजा अपराधी का सर कलम करना देश सऊदी अरब और इंग्लैंड आपको बता दें कि फिर भी शताब्दी के दौरान इंग्लैंड में देशों के लिए भयानक सजा का प्रावधान रहा है। इसके तहत अपराधियों को फांसी देने के लिए उनका सर कलम किया जाता था इतना ही नहीं अपराधियों की आंखें निकाली जाती थी और सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन किया जाता था। वही सऊदी अरब में इस तरह की सजा को कानूनी तौर पर मान्यता मिली हुई।

सजा अपराधी के मामले में गोली मारकर सामूहिक हत्या दे सोमालिया गिनी इरान नॉर्थ कोरिया सऊदी अरब आपको बता दें कि सोमवार या गिनी इरान और नॉर्थ कोरिया में आज भी अपराधियों को फायरिंग दस्ते से सजा देने का प्रावधान है। चीन में भी अपराधियों को इस तरह की सजा दी जाती है।

सजा जिंदा जला देना देश इंग्लैंड अफ्रीकी देश मध्य काल के समय आदमी और महिलाओं को राजगुरु करने के लिए जला दिया जाता था। कई जानी-मानी हस्तियों को यह सजा मिली जो 1431 में दी गई है आपको बता दें कि 1600 किताब की वैज्ञानिक और दार्शनिक दोनों को भी जिंदा जला दिया गया था। इसके अलावा कई देशों में जादू टोना करने के आरोप मैं भी लोगों को सजा के तौर पर जलाकर मार दिया गया था।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.