Loading...

IPL 2020 में बतौर कप्तान अपनी टीम के लिए इन खिलाड़ियों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, रोहित-कोहली नहीं लिस्ट में

0 5

आईपीएल 2020 का लीग चरण खत्म हो चुका है. आज दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच इस सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा. जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम के साथ मैच खेलना होगा. बता दें कि लीग चरण खत्म होने तक 8 टीमों में से केवल दो ही कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

लीग स्टेज खत्म होने तक मुंबई की तरफ से इस सीजन में सबसे ज्यादा रन क्विंटन डी कॉक ने बनाए हैं, जिनके 443 रन है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखर धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जो इस सीजन में 525 रन बना चुके हैं. वह इस सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 529 रन बनाए हैं. डेविड वॉर्नर अपनी टीम के कप्तान भी हैं और उन्होंने बतौर कप्तान आईपीएल 2020 में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से यह कमाल शुभमन गिल ने किया है, जिन्होंने 440 रन बनाए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से केएल राहुल ने 670 रन बनाए हैं. उन्होंने यह कमाल बतौर कप्तान किया है. चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 449 रन बनाए. वहीं राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो इस टीम के लिए आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन संजू सैमसन ने बनाए, जिन्होंने 375 रन बनाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.