Loading...

30 नवंबर तक करें आवेदन, इस राज्य की सरकार देने जा रही है बेरोजगारी भत्ता! जानें कितना मिलेगा पैसा..

0 17
इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि कोरोना संक्रमण के पूरे काल के बीच हुए आई आर्थिक तंगी में देश के कई युवा और नौकरी पैसे वाले व्यक्तियों की नौकरियां छोड़ गई जिसके चलते वे बेरोजगार हो गए। ऐसे में सरकार ने उन युवाओं की आर्थिक स्थिति को संभालने के लिए बेरोजगारी भत्ता शुरू किया है, जिसके लिए नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है।
आपको बता दें कि हरियाणा में बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन का पूरा प्रोसेस शुरू कर दिया गया है।
बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदकों को 30 नवंबर तक आवेदन देना होगा। वही भत्ते के लिए सरल केंद्र पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कीम के तहत केवल उन्हीं लोगों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा जो 3 साल से रोजगार कार्यालयों में रजिस्टर्ड हैं।
Loading...
वही इन लोगों को पहले से यह बता मिल रहा है। उन्हें भी एक शपथ पत्र देना होगा जो सरपंच और वार्ड पार्षद से वेरीफाई किया हुआ होना चाहिए। बिना शपथ पत्र के आपका बेरोजगारी भत्ता रुक जाएगा।
आपको बता दें कि हरियाणा सरकार 12वीं से पोस्ट ग्रेजुएट तक पास कर चुके उन युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे रही है जो कि बेरोजगार हो चुके हैं। वही पैसा की बात की जाए तो 12वीं कर चुके युवाओं को हर महीने 900 रुपए और ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं को 1500 रुपए भत्ते के तौर पर दिए जाएंगे।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.