Loading...

IPL इतिहास में मुंबई इंडियंस के नाम है अनोखी जीत का रिकॉर्ड, 13 सालों से नहीं तोड़ पाया है कोई

0 6

आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस है, जो 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है. मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2020 में भी खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. मुंबई इंडियंस की टीम ने कई बार मुश्किल हालातों में जीत हासिल की है. मुंबई इंडियंस की टीम के नाम एक ऐसी अनोखी जीत है, जो केवल मुंबई ही कर पाई है. पिछले 13 सालों से यह रिकॉर्ड अटूट है.

बॉल के अंतर से मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज है सबसे बड़ी जीत

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल के पहले संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध एक मैच खेला था. यह आईपीएल के पहले संस्करण का 38वां मुकाबला था. इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया, जो बिल्कुल सही साबित हुआ. कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 67 रन पर ही ढेर हो गई.

कोलकाता नाइट राइडर्स से मिले लक्ष्य को पूरा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 5.3 ओवर में ही यह लक्ष्य पूरा कर लिया. मुंबई की तरफ से इस मैच में सनथ जयसूर्या ने 17 गेंदों में 48 रन की नाबाद पारी खेली थी. मुंबई इंडियंस ने 87 गेंद शेष रहते हुए यह मैच जीता था. इस तरह मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा गेंदों से मैच जीतने वाली टीम है. मुंबई इंडियंस का यह रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है. इतना ही नहीं यह मैच आईपीएल इतिहास का सबसे जल्दी खत्म होने वाला मैच भी रहा है.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.