Loading...

धनतेरस पर जरूर आजमाएं ये आसान से टोटके जरूर मिलेगा आपको मनचाहा वरदान

0 8

धनतेरस भगवान धन्वंतरि का पर्व मनाया जाता है। जो समुद्र मंथन के दौरान अमृत कलश को लेकर प्रकट हुए थे। मान्यता है कि इस दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा करने से घर में सुख शांति समृद्धि आती है। इसके अलावा धनतेरस के दिन आप कुछ आसान टोटके भी कर सकते हैं। कहते हैं कि टोटकों का प्रयोग करने से किस्मत पलट जाती है और मनचाहा परिणाम भी मिलता है।

धनतेरस के दिन सुबह सुबह उठते ही सबसे पहले दोनों हाथों को जोड़ने के लिए दूसरे हाथों की लकीरों को मिलाकर चंद्रमा की आकृति बनाने की कोशिश करें। फिर अपनी हथेलियों की रेखाओं को ध्यान से देखें उसके बाद अपने हाथों को चुनते हुए अपने चेहरे पर ऐसे तीन बार फेरे। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है।

धनतेरस के दिन इस बात का खास ध्यान रखें कि केवल अपने परिवार के सदस्यों के लिए सामान्य उपहार खरीदे हैं। लेकिन इस दिन कभी भी अपने दोस्तों या बाहरी लोगों के लिए उपहार नहीं खरीदनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

अगर आपके पास में पैसा नहीं टिकता है अगर हमेशा धन की कमी बनी रहती है तो धनतेरस से दिवाली के दिन तक आप देवी लक्ष्मी की पूजा के दौरान दो लौंग जरुर चढ़ाएं ध्यान रखें कि पूजा के दौरान लौंग का केवल एक ही जोड़ा चढ़ाना है ध्यान रखें कि लॉन्ग साबूथू टूटे ना हो अन्यथा को लाभ नहीं मिलेगा।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.