Loading...

क्‍या नींबू के बीज होते है इतने जहरीले जानिए आखिर इनको खाने से क्‍या होता है

0 45

जब भी हम कोई फल खाते हैं तो उसके बीज निकालकर फेंक देते हैं क्योंकि उनके वजह से मुंह का स्‍वाद खराब हो जाता है। नींबू पानी पीते वक्‍त भी अगर गलती से उसका बीज मुंह में आ जाए। तो मुंह का स्‍वाद ब‍िगड़ जाता है। आपको पता है कि नींबू के साथ ही नहीं मुंह के बीच में हमारे लिए बेहद फायदेमंद होते हैं जिनके कितना फायदा नींबू से होता है। उतना ही फायदा इनके बीजों से भी होता है। तो चलिए आज हम आपको बताते ही नहीं मुंह के बीच के कुछ बेहतरीन फायदे के बारे में।

नींबू के बीच में भारी मात्रा में सैलिसिलिक एसिड पाया जाता है, जो एस्पिरिन का एक रूप होता है। अक्सर लोग से दर्द और अन्य तरह के दर्द को ठीक करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं जिससे उन्हें जल्दी से दर्द में राहत मिल सके। नींबू के बीज को खाने से आपको किसी भी तरह के दर्द में राहत मिल सकती है।

नींबू के बीच एंटीबैक्टीरियल होते हैं जो आपके चेहरे पर आने वाली मुहांसों को दूर करने का काम करते हैं। मुंहासों के इलाज के लिए नींबू के बीजों से जरूरी तेल बहुत प्रभावी होता है। अगर आप नियमित रूप से नींबू के बीजों का उपयोग अपने चेहरे पर करें।

नींबू के बीज का उपयोग से नाखूनों में होने वाले फंगस को ठीक किया जा सकता है। उसके पैरों की उंगलियों के आसपास फंगल इंफेक्शन होता है। फंगल वाली जगह पर नींबू के बीज के तेल लगाने से फंगल इंफेक्शन खत्म हो जाता है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.