Loading...

ये है दुनिया के सबसे खतरनाक आइलैंड, जहां हर समय रहता है मौत का साया

0 16

कई बार लोग प्रकृति का अद्भुत नजारा देखने के लिए या फिर छुट्टियां बिताने के लिए अक्सर लोग किसी न किसी आइलैंड की खूबसूरती ऐसी होती है जो सबका मन मोह लेती है। लेकिन कई बार ऐसे भी आयरलैंड होते हैं। जहां जाना खतरे से खाली नहीं होता है जो बेहद ही खतरनाक होते हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही आयरलैंड के बारे में बताते हैं।

मियाकेजीमा इजू आइलैंड एक ऐसा आयरलैंड है जो दुनिया का सबसे ज्यादा खतरनाक है। इस द्वीप पर जहरीली गैसों की मात्रा सामान्य से बहुत ज्यादा अधिक है। इस वजह से यहां पर लोग हर समय मास्क पहनकर रहते हैं। दरअसल यहां पिछली एक सदी में कई ज्वालामुखी विस्फोट हो चुके हैं। साल 2000 में भी एक भयंकर विस्फोट हुआ था। जिसके लावा के साथ भारी मात्रा में जहरीली गैस निकली थी। हालांकि बाद में ज्वालामुखी तो शांत हो गया। लेकिन जहरीली गैस का निकलना बंद नहीं हुआ। इसके बाद से ही लोग यहाँ आना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं।

यह एक ऐसा आयरलैंड हैं जिसको मौत का आयरलैंड कहा जाता है ऐसा कहा जाता है कि सैकड़ों साल पहले इस आयरलैंड पर लाखों लोगों को जिंदा जला दिया गया था उसी समय से आईलैंड पूरी तरह से वीरान हो गया है।

यह आयरलैंड दुनिया के लोकप्रिय पर्यटक स्थलों में से एक है। लेकिन यहां जाना बेहद खतरनाक होता है इसके पीछे की वजह है शार्क मछलियां। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यहां पर बेहद खतरनाक शार्क मछलियां हैं।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.