Loading...

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में हासिल की बड़ी उपलब्धि, धोनी को पीछे छोड़ अपने नाम दर्ज किया ये बड़ा रिकॉर्ड

0 5

आईपीएल 2020 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 60 रनों से शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में कोलकाता के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. दिनेश कार्तिक ने जैसे ही वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर राहुल तेवतिया का कैच लपका. उन्होंने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया और वह आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए.

धोनी ने आईपीएल में 109 कैच लपके हैं. जबकि इस मामले में तीसरे नंबर पर पार्थिव पटेल हैं, जो आईपीएल में अब तक 66 कैच ले चुके हैं. बता दें कि दिनेश कार्तिक का का कैच लपकना इस मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के लिए बेन स्टोक्स ने अच्छी शुरुआत की थी और ऐसा लग रहा था कि बेन स्टोक्स कोलकाता के लिए खतरा बन सकते हैं, तभी दिनेश कार्तिक ने पैट कमिंस की गेंद पर बेन स्टोक्स का बेहतरीन कैच लपक लिया.

यह बहुत ही मुश्किल कैच था जिसके लिए हर कोई दिनेश कार्तिक की तारीफ कर रहा है. यह कैच निश्चित तौर पर मैच का टर्निंग प्वाइंट था. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने दो और कैच लिए. उन्होंने संजू सैमसन और रियान पराग को भी विकेट के पीछे कैच आउट किया. यह दोनों कैच दिनेश कार्तिक ने ही लपके. राजस्थान पर मिली जीत के बाद कोलकाता के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.