Loading...

IPL 2020 में मुंबई इंडियंस बन सकती है चैंपियन! बन रहा है गजब का संयोग, देखें आंकड़े

0 5

आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है. मुंबई की टीम ने शनिवार को हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया और उसके 18 अंक हो गए. अब मुंबई की टीम पहला क्वालीफायर खेलेगी, यह तय हो चुका है. जब भी टीम ने पहला क्वालीफायर मैच खेला है तो वह जीती है.

बता दे कि मुंबई में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. मुंबई की टीम चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है और यह महज संयोग ही है कि हर बार उसने पहला क्वालीफायर खेला है. 2013 में मुंबई की टीम पहली बार आईपीएल की विजेता बनी थी. इस सीजन में मुंबई पहले क्वालीफायर में चेन्नई से हारी थी. लेकिन दूसरे क्वालीफायर में उसने राजस्थान रॉयल्स को हराया और फाइनल में चेन्नई को हराया था.

वहीं 2015 में मुंबई की टीम पहले क्वालीफायर में चेन्नई की टीम को हराकर फाइनल में पहुंची थी, जहां उसने फिर से फाइनल में चेन्नई को हराकर खिताब अपने नाम किया था. 2017 में मुंबई की टीम को पहले क्वालीफायर में पुणे सुपरजाइंट्स के हाथों हार मिली थी. लेकिन वह दूसरे क्वालीफायर KKR को हराकर फाइनल में पहुंची और उसने 1 रन से जीत हासिल की थी. 2019 मुंबई चेन्नई को क्वालीफायर में हराकर फाइनल में पहुंची, जहां उसका सामना फिर से चेन्नई से हुआ और उसने 1 रन से जीत हासिल की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.