Loading...

IPL 2020: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, चेन्नई को मिला नया मैच फिनिशर, 7 गेंदों में पलट दिया मैच का पासा

0 5

आईपीएल 2020 से चेन्नई की टीम भले ही बाहर हो गई है, लेकिन पिछले दो मैचों में उसने बेहतरीन खेल दिखाया है. गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से शिकस्त दी. इस मुकाबले में चेन्नई की टीम ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. एक समय ऐसा था जब कोलकाता की टीम की जीत पक्की नजर आ रही थी, लेकिन रविंद्र जडेजा ने अंतिम 7 गेंदों में मैच का पासा ही पलट दिया. जडेजा ने 400 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

जडेजा इस मैच में ऋतुराज गायकवाड के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए. उस समय चेन्नई को 15 गेंदों में 33 रन बनाने थे. जडेजा ने 18वें ओवर में केवल 4 रन ही बनाए. अंतिम दो ओवरों में चेन्नई को जीत के लिए 30 रन चाहिए थे. सैम करन भी गेंद को ठीक से हिट नहीं कर पा रहे थे. फिर जडेजा ने जिम्मेदारी उठाई. जडेजा 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन पर टूट पड़े और उन्होंने चौथी गेंद पर चौका जड़ दिया.

फर्गुसन ने अगली गेंद नो बॉल फेंकी जिसपर जडेजा ने 2 रन तो लिए ही साथ में उन्हें फ्री हिट भी मिली. फ्री हिट को जडेजा ने छक्के के लिए पहुंचा दिया और अंतिम गेंद पर उन्होंने चौका लगाया. इस तरह 19वें ओवर में 20 रन बने. कोलकाता की तरफ से अंतिम ओवर कमलेश नगरकोटी ने फेंका जिन्होंने पहली 3 गेंदों पर सिर्फ 3 रन दिए. इसके बाद चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना. जडेजा ने कमलेश नगरकोटी के ओवर की पांचवीं गेंद पर लंबा छक्का लगाया. अंतिम गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए 1 रन चाहिए था. लेकिन जडेजा ने छक्का जड़ दिया. जडेजा ने अंतिम 7 गेंदों में 28 रन बना डाले और अपनी टीम को जीत दिलाई.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.