Loading...

PM SVANidhi योजना के अंतर्गत छोटे काम वाले लोगों को सरकार दे रही 10,000 रुपए का लोन, साथ ही इस शर्त पर मिलेगी ब्याज पर 7% की छूट..

0 12

सभी जानते हैं कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के बीच सभी सरकार द्वारा कई ऐसे निर्णय लिए गए, जिसमें प्रवासी मजदूरों और कमजोर वर्ग के लोगों को फायदा पहुंचाया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के छोटे दुकानदारों के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री सो निधि योजना के अंतर्गत रेहड़ी पटरी वालों को सरकार ने 10,000 रुपए तक का लोन देने का फैसला किया था,

जिसके तहत अब तक हजारों लोग फायदा उठा चुके हैं। भारत की अर्थव्यवस्था में रेडी पटरी वालों की एक महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। इसी बात को व्यक्त करते हुए मोदी ने उनकी ईमानदारी की भावना की सराहना की ओर कहां की गरीब कभी इमानदारी और आत्म सम्मान से समझौता नहीं करते और आज पूरा देश उनके श्रम को सम्मान दे रहा है।

Loading...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान बताया कि पीएम निधि योजना के अंतर्गत ऋण आसानी से उपलब्ध कराया जाता है और समय से इसे चुकाने पर ब्याज में 7% की छूट भी दी जाती है। वहीं यदि आप डिजिटल लेनदेन करते हैं तो 1 महीने में 100 रुपए का कैशबैक भी आपके खाते में जमा किया जाएगा।
इतना ही नहीं, आपको बता दें कि पूर्व में संकट और लॉक डाउन की वजह से रेहड़ी पटरी वालों की आजीविका पर काफी असर पड़ा है। केंद्र सरकार ने ऐसे लोगों की मदद के लिए सोने की योजना की शुरुआत 1 जून 2020 को की थी। इस योजना के अंतर्गत बिना किसी कारण की छोटे कामकाजी वाले लोगों को 10,000 रुपए तक का कर्ज मुहैया कराया जाता है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.