Loading...

हैरत से भरी दुनिया की ये जगहें, जहां जाने के बाद आप भी भूल जाएंगे दुनिया के 7 अजूबों को

0 8

दुनिया के सात अजूबों के बारे में तो आप जानते ही होंगे और शायद इनमें से कई अजूबों को आपने देखा भी होगा। लेकिन इसके अलावा भी दुनिया में कई सारी अच्छी जगह है जो बेहद खूबसूरत हैं और आश्चर्यचकित कर देने वाली हैं। आज हम आपको ऐसी कुछ जगहों के बारे में बताने वाले हैं जिसकी खूबसूरती ही ऐसी है कि यहां आने के बाद शायद ही यहां का दीवाना ना होगा।

अबू धाबी का रीप्ले समंदर है जिसे दुनिया की सबसे बड़ी खाली जगह भी कहा जाता है। यह सऊदी अरब से लेकर ओमान और संयुक्त अरब अमीरात तक फैला है कई लोग इस जगह को देखकर सोच में पड़ जाते हैं कि ऐसी भी कोई जगह धरती पर मौजूद है।

पाकिस्तान की कलश घाटी दुनिया की उन खूबसूरत और आश्चर्य से भर देने वाली जगहों में से एक है, जहां के बारे में कहा जाता है कि यह पाकिस्तान के रहस्य पूर्ण घाटी है हिंदू कुश पर्वत श्रृंखलाओं के बीच बसी इस घाटी के प्राकृतिक नजारे लोगों के मन को मोह लेते है।

आपको बता दें कि एक प्रकार का गिरजाघर है। जो इक्वाडोर की सीमा से लगे कोलंबिया के शहर में बना हुआ है। यह दूर से देखने में बहुत खूबसूरत लगता है जैसे जंगलों के बीच एक बड़ा सा महल उठाकर खड़ा कर दिया हो इसका नाम है लास लजास। इस कैथेड्रल के 100 मीटर नीचे एक नदी बहती है, जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.