Loading...

सिंगल चार्ज में 107km की दूरी करेगा तय, जानें भारत के इन 5 सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की खूबियां..

0 5
बदलते समय के साथ आज भारत में आम वाहनों के मुकाबले इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन काफी बढ़ चुका है। खरीदने वालों से लेकर कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वाहनों पर ज्यादा ध्यान देती नजर आ रही हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में तेजी से यह ट्रेंड और बढ़ जाएगा। देश की ऑटो कंपनियां पहले ही इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट पर ध्यान देती नजर आ रही हैं।
वहीं कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वाहनों को ही त्योहारी सीजन में लॉन्च कर रही है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही किफायती और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जिनकी प्यारी सी सन में खरीद कर सकते हैं।
Loading...
Ampere V48 LA 
पहले स्कूटर की बात की जाए तो एंपायर v48 एल ए लेड एसिड बैटरी काफी दमदार है। इस स्कूटर को एक चार्ज में लगभग 8 से 10 घंटे तक चलाया जा सकता है। इसके साथ ही यह स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकता है। एक बार चार्ज करने के बाद यह 45 से 50 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। इस स्कूटर की कीमत बाजार में 28,900 से 37,448 रुपए है।
Hero Optima
दूसरे स्कूल की बात करें तो इस लिस्ट में दूसरा नाम हीरो ऑप्टिमा स्कूटर का आता है। इस स्कूटर को 8 से 10 घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है इसकी स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। एक बार चार्ज में यह स्कूटर 50 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। यह अब तक बाजार में सिर्फ तीन रंगों में मौजूद है। इस स्कूटर की कीमत 41,770 रुपए है।
Okinawa Ridge 
इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में ओकीनावा एक शानदार विकल्प है। ओकिनावा कंपनी की ओर से पेश किया गया यह स्कूटर पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 44,990 रुपए है।
Bajaj Chetak
इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में बजाज भी पीछे नहीं है बजाज का रेट रो स्कूटर चेतक इलेक्ट्रिक अवतार में भी शुरू कर दिया गया है। फिलहाल यह चुनिंदा शहरों में ही  बेटा जा रहा है। जल्द ही इसे अन्य शहरों में भी लांच कर दिया जाएगा। यह स्कूटर एक सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकता है। इसकी कीमत 1 लाख रुपए है।
TVS iQube
टीवीएस कंपनी का हाय क्यूब स्कूटर को साल 2020 में ही लांच किया गया है। यह एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह अकेला ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो एक सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर तक माइलेज देता है। इसके साथ ही इस स्कूटर की रफ्तार 78 किलोमीटर प्रति घंटा है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1.15 लाख रुपए है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.