Loading...

वास्‍तु के ये छोटे-छोटे उपाय दूर करते है जिंदगी की कई सारी समस्याएं, बस अपनाएं ये खास तरीकें

0 31

वास्तुशास्त्र एक ऐसा शास्त्र हैं। जो घर परिवार की सुख-समृद्धि के लिए प्राकृतिक ऊर्जा संसाधनों परिवार की उर्जा के सही संतुलित उपयोग के लिए गुण सिखाता है। इसमें कई उपाय बताए गए हैं जो आपकी जिंदगी की कई सारी दिक्कतों को दूर करता हैं। इन उपायों के लिए आपको ना किसी वस्तु की खरीददारी करनी है और ना ही बेवजह परेशान होना है बस आपको अपने आसपास की चीज़ों के साथ थोड़ी फेरबदल करने की जरूरत पड़ेगी।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक दोपहर या रात में जब भी सोने के लिए जाएं तो ध्यान रखें कि आपके बिस्तर की दिशा केवल दक्षिण पश्चिमी होनी चाहिए। इसके साथ ही आपका बिस्तर दक्षिण दिशा की ओर होना चाहिए। इससे शरीर में ऊर्जा का प्रभाव सही ढंग से होता है। इसके साथ ही अपने इष्ट देव की प्रतिमा या चित्र के सामने नियमित रूप से दीपक जलाना चाहिए।

वास्तु शास्त्र मुताबिक अगर घर के दक्षिण पश्चिम में अधिक दरवाजे खिड़कियां हैं हों तो चोरी, अग्नि और रोग पर अधिक व्यय होता है। इसल‍िए अगर अगर संभव हो तो इन्हें बंद करवा दें। लेक‍िन अगर ऐसा न कर सकें तो प्रत्‍येक गुरुवार को न‍ियम‍ित रूप से गुड़, चने की दाल और घी चुपड़ी रोटी गाय को श्रद्धापूर्वक खिलाना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की छत पर कभी भी खाली मटके पुराने गमले खराब कूलर पंखे रद्दी का सामान नहीं रखना चाहिए। खासतौर से उस कमरे की छत पर यह चीज नहीं होनी चाहिए। जहां पर आप सोते होते हो। इसके अलावा रात को सोते समय अपने सिर के पास लाल रंग का रुमाल जरूर रखें ऐसा करने से बुरे सपने आपको नहीं आएंगे।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.