Loading...

घर की गृहणियां सुबह-सुबह उठकर करें ये खास काम,तो बुरी नजर से बचा रहेगा आपका परिवार

0 8

कई बार हमारे द्वारा किए गए कुछ काम करना वास्तुदोष उत्पन्न करने का कारण बनते हैं। इसके कारण धन की देवी के नाराज हो जाने से पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना हमें करना पड़ता है। इसके साथ ही घर के माहौल में नकारात्मकता फैलने से घर की खुशहाली दूर होती है। और धन से जुड़ी दिक्कतें होने लगती है। ऐसे में घर की महिलाएं अगर सुबह उठकर कुछ काम को करें या कुछ उपाय करें। तो ऐसा करने से घर के वास्तुदोष काफी हद तक ठीक हो जाता है।

घर की साफ सफाई ना करने से धन की देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। ऐसे में कारोबार व नौकरी से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए घर को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। जल्दी उठकर तुलसी के पौधे को जल चढ़ाएं। खुशियों से भर जाता है। लक्ष्मी का वास होने से आर्थिक परेशानी से राहत मिलती है।

रोज सुबह नहाकर साफ कपड़े पहने हैं फिर घर के पास मंदिर या पूजा घर में घी का दीपक जलाएं। इसे भी घर के सदस्यों पर देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है और एकाग्रता बढ़ती है। इससे शारीरिक मानसिक और आर्थिक रूप से विकास होता है। इसके साथ ही पूजा करने के साथ एक कपूर को जलाए ऐसा करने से घर की नकारात्मकता कम होती है।

आपको बता दें अपने मुख्य दरवाजे पर लाल रंग के कपड़े में फिटकरी को लपेटकर लटका दें। ऐसा करने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं पड़ेगी। और कोई चाह कर भी आपका बुरा नहीं कर पाएगा।

Loading...

महिलाओं को नहाने के बाद अपने घर की चौखट पर हल्दी वाला पानी रखना चाहिए। ऐसा करने से घर का दुख और दरिद्रता दूर हो जाती है।

कहते हैं कि लक्ष्मी रोजाना मुख्य दरवाजे पर आती हैं। ऐसे में महिलाओं को रोजाना हल्दी कुमकुम का टीका मुख्य दरवाजे पर जरूर लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की किल्लत दूर हो जाती है।

घर में मौजूद उस नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए आप सुबह-सुबह अपने पूरे घर में लोबान,गुग्गल, कपूर, देसी घी एवं चंदन का चूरा एक साथ मिलाएं। और फिर उस चूरे को गाय के कंडे पर डालकर पूरे घर में धोने दें। आप इस धोनी का धुआं अपने पूरे घर में अच्छी तरह से फैलाएं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.