Loading...

भारत की सबसे भूत‍िया जगहें, जहाँ जाने वाला कभी लौटकर नहीं आता वापस

0 12

भूतों से भले ही डर लगता हो लेकिन उनके बारे में जानने की जिज्ञासा सबको होती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कुछ ऐसी जगह के बारे में जो बहुत ज्यादा डरावनी है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी वास का ये किला हमेशा ही भूतों वाला बंगला नहीं रहा है। बल्कि एक आलीशान किला था। जो कई वर्षों से वीरान पड़ा। बेंगलुरु के सैंट मार्क्स रोड पर स्थित है। इस विला के बारे में बताया जाता है कि यहां पर रूहानी ताकतों का साया है। आपको बता दें कि यह वाला जमाने के नामी वकील का था। जहां वह दोनों अपनी बेटियों के साथ रहते थे हालांकि साल 2001 की बात है जब किसी ने जिला के अंदर आकर उनकी मृत्यु कर दी थी और उसके बाद उन्हें अंदर ही दफना दिया गया था। जिसके बाद से ही शीला को भूतिया किला का नाम से जाना जाता है।

भूतिया जगह की अगर बात हो रही हो तो हम आपको बताते हैं उत्तराखंड में मसूरी के बाहरी इलाके में यह जगह स्थित है। चूना पत्थर के इस खदान में नियमों की अनदेखी करके मजदूरों से काम लिया जाता था। इसे काफी मजदूरों की मौत हो गई माइंस में काम करने वाले कई ट्रक भी यहां पर गाड़ी से गिर गई थी आपको बता दें कि इसको सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है हालांकि इस जगह को भूतिया माइंस के नाम से भी जाना जाता है।

भारत के भूतिया जगह में से एक है राजस्थान का ब्रिज राज भवन कहते हैं। कि इस वर्ष 1857 से ही एक ब्रिटिश रेजिडेंसी मेजर चार्ल्स बुटेन की आत्मा भटकती है। लेक‍िन आपको जानकर हैरानी होगी क‍ि यह आत्मा किसी पर्यटक को तो नुकसान नहीं पहुंचाती है।बल्कि कर्मचारी अगर गलती से भी ड्यूटी सो जाया करते थे। या फिर अभी ड्यूटी के दौरान अपने काम निपटाने लगते थे। तो यह आत्मा ने थप्पड़ लगा दी थी यही वजह है कि यहां पर काम करने वाले कर्मचारी ड्यूटी पूरी तल्लीनता से निभाते हैं।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.