Loading...

दशहरे की सुबह नारियल के साथ करें ये खास टोटके,जल्द मिलेेगा कर्ज से छुटकारा

0 8

हिंदू धर्म में हर शुभ दिन पर भगवान को नारियल चढ़ाया जाता है। साथ ही उसको फोड़कर भगवान को भोग स्वरूप प्रसाद भी लगाया जाता है ऐसा करने से ईश्वर की कृपा के साथ-साथ आपको दुखों कर्ज से मुक्ति मिलती है ऐसे में दशहरे के पावन त्यौहार में नारियल से जुड़े कुछ उपाय करने से घर से भी मुक्ति मिलती है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं नारियल से जुड़े कुछ खास उपाय।

दशहरे की सुबह चमेली का तेल और सिंदूर को मिलाकर नारियल पर भगवान श्री गणेश का प्रतिरक्षण यानी कि स्वास्थ्य बनाए फिर कुछ लड्डू या गुड़ चने का प्रसाद लेकर हनुमान जी के मंदिर पर अर्पित करें ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति जल्दी मिल जाएगी।

दशहरे की सुबह नहा धोकर साफ कपड़े करें। इसके बाद लंबाई के बराबर का काला धागा लेकर उस नारियल में लपेट दे। नारियल को पूजा घर में रखें पूजा-अर्चना करें बाद में से बहते हुए जल में प्रवाहित करने ऐसा करने से भी कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

नारियल पर सवा मीटर पीले रंग का कपड़ा लपेटे फिर एक जनेऊ, सवा पाव मिठाई लेकर भगवान राम जी के मंदिर में चढ़ाकर प्रार्थना करें। इससे कारोबार में तरक्की मिलने के साथ आय के नए स्त्रोत मिलेंगे।

Loading...

लाल रंग के कपड़े में नारियल को लपेटे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्दी पूरी हो जाएगी।

दशहरे के दिन एक नारियल के साथ देवी लक्ष्मी व भगवान गणेश जी की पूजा करें। पूजा पूरी होने के बाद उसे नारियल को अपनी तिजोरी में रखें रात के समय में उस नारियल को भगवान राम के मंदिर में चढ़ा कर प्रार्थना करें ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.