Loading...

IPL 2020: आखिर मैदान में दो कैप्स पहने क्यों नजर आए इयोन मोर्गन, सामने आई वजह

0 6

बीते 21 अक्टूबर को आईपीएल सीजन 13 का 39वां मुकाबला आरसीबी और केकेआर के बीच खेला गया था. इस मैच में केकेआर की टीम को आरसीबी के हाथों 8 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी. इस मैच में केकेआर की टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. केकेआर की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर केवल 84 रन ही बना पाई. लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम ने मात्र 14 ओवर में जीत हासिल कर ली. आरसीबी की टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

लेकिन मैच में खराब प्रदर्शन करने के बावजूद भी केकेआर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को लेकर काफी चर्चा हुई. बता दें कि इस मैच के दौरान इयोन मोर्गन दो कैप पहने हुए नजर आए थे. जिस कारण सोशल मीडिया पर लोग मोर्गन के दो कैप को लेकर असमंजस में रहे और इस पर फैंस ने सवाल खड़े किए. लेकिन यह पहला मौका नहीं है जब किसी खिलाड़ी ने 2 कैप पहनी हो. कोविड-19 महामारी के दौरान अलग-अलग टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को ऐसा करते हुए देखा गया है.

बता दें कि आईसीसी के नियमों के कारण खिलाड़ी ऐसा करते हुए नजर आ रहे हैं. आईसीसी के नियमों के अनुसार मैदान पर अंपायर और खिलाड़ियों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. ऐसे क्रिकेटर कोई भी चीज जैसे- टोपी, जर्सी या कोई अन्य सामान मैच के दौरान खिलाड़ियों को नहीं दे सकता. अंपायर को गेंद को हैंडल करने को दौरान ग्ल्वस पहनने के लिए भी कहा जा रहा है. ऐसे में खिलाड़ी 2 कैप पहनकर गेंदबाजों की उनके सामान को संभालने में मदद कर रहे हैं.

Loading...

आईसीसी द्वारा जारी किया गया यह नियम इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुई सीरीज से ही लागू है. इस टेस्ट सीरीज के दौरान रहकीम कार्नवाल मल्टीपल टोपी पहने हुए दिखाई दिए थे. बता दें कि इस आईपीएल सीजन केकेआर की टीम 10 में से 5 मैच जीतकर अंकतालिका में चौथे नंबर पर बनी हुई है. यदि वो अपने बचे हुए मैचों में से दो में जीत लेती है, तो प्लेऑफ में जगह बना लेगी. वही आरसीबी की टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. और यह निश्चित है कि वो प्लेऑफ में पहुंचेगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.