Loading...

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी, इस चीज में मिली छूट

0 6

आईपीएल सीजन 13 समाप्त होने के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगी. जहां भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. बता दें कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर करंट टाइम में रहेगी. लेकिन इस दौरान भारतीय टीम ट्रेनिंग कर सकती है. न्यू साउथ वेल्स सरकार और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक समझौते के तहत आईपीएल से लौटने वाले भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को क्वारंटाइन के दौरान सिडनी में ट्रेनिंग करने की इजाजत दे दी है.

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर पहले भारतीय टीम को ब्रिसबेन जाना था. लेकिन क्वींसलैंड राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने भारतीय टीम को ट्रेनिंग करने की अनुमति के लिए 14 दिन के क्वारंटाइन नियम में राहत दे दी है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहले दो वनडे मैच सिडनी के मैदान पर 27 और 29 नवंबर को होंगे. जबकि अंतिम वनडे मुकाबला कैनबरा के मनुका ओवल में खेला जाएगा. इसी मैदान पर पहला टी-20 भी होगा. जिसके बाद अंतिम दो टी-20 सिडनी के मैदान पर खेले जाएंगे.

17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड के मैदान पर गुलाबी गेंद का बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाएगा. कोविड-19 के कारण मेलबर्न अधिकारियों को एमसीजी में मैच की मेजबानी की अनुमति नहीं देता तो 26 दिसंबर से होने वाला बॉक्सिंग डे टेस्ट एडिलेड में भी खेला जा सकता है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के भारतीय क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद पूरे कार्यक्रम की घोषणा की उम्मीद है. सिडनी में नव वर्ष टेस्ट मैच को सात से 11 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. इसके बाद दोनों टीमें 15 जनवरी से होने वाले अंतिम और चौथे टेस्ट मैच के लिए ब्रिसबेन पहुंच जाएंगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.