Loading...

हड्डियों में होने वाली गांठ से हमेशा के लिए मिलेगा छुटकारा बस खा लीजिये ये खास चीज़ें

0 35

हड्डियों का ट्यूमर काफी ज्यादा घातक हो सकता है। जिसका अर्थ है कि यह काफी तरह से शरीर में फैल रहा है इसके लक्षण लोगों को आसानी से समझ में नहीं आता। क्योंकि लोगों को इस कैंसर को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं है। कई बार रीड की हड्डी में गांठ बन जाती है। जो बहुत ज्यादा खतरनाक साबित होती है।

वैसे तो उसके कई सारे लक्षण होते हैं। जैसे कि प्रभावित हड्डियों में दर्द होना सूजन लगातार आना शरीर में मौजूद लंबी हड्डियों में लेकिन कठोर होना हड्डियों में थका हुआ महसूस होना। आसानी से टूटी हुई हड्डी तेजी से बदल बढ़ना या फिर हड्डियों का अचानक से सुन्न हो जाना।

हड्डियों के ट्यूमर के कारण का पता नहीं चल पाता है। जेनेटिक समस्या रेडिएशन ट्रीटमेंट और हड्डियों को चोट पहुंचाना इसके कुछ संभावित कारण हैं। ओस्टियोसारकोमा (हड्डी के ट्यूमर का एक प्रकार) को रेडिएशन ट्रीटमेंट और अन्य एंटीकैंसर दवाओं से जोड़ा गया है। ट्यूमर अक्सर तब होता है जब शरीर के हिस्से तेजी से बढ़ रहे होते हैं। जिन लोगों को बोने ट्रांसप्लांट के साथ हड्डी के फ्रैक्चर की मरम्मत की गई थी

हड्डी के कैंसर के साथ उपचार का दर्द मतली पैदा करता है जो आपकी समग्र भूख को प्रभावित करता है। हेल्दी डाइट लेना हड्डी के कैंसर के इलाज के लिए सबसे अच्छी तरीकों में से एक है आपको बता दें कि इसके लिए आपको अपनी डाइट में हाई प्रोटीन वाली चीजें जैसे दूध अंडे में मीट मछली बींस फलियों का सेवन करना चाहिए। इसके अलावा आपको हाई कैलोरी वाली चीजें जैसे मक्खन सॉस ग्रेवी सलाद ड्रेसिंग और मिठाई आदि का खूब सेवन करना चाहिए। इसके अलावा आप अंडे के साथ साथ मसले हुए आलू मैक्रोनी थाने में शामिल कर सकते हैं।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.