Loading...

गर्म पानी के साथ करें इस छोटी सी चीज़ का सेवन, देखने को मिलेंगे गजब के फायदें

0 5

आजकल गलत लाइफस्टाइल के कारण लोग छोटे मोटे लोगों के शिकार हो जाते हैं। लोग उनके निवारण के लिए दवाइयों का सेवन सबसे पहले करते हैं जो सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इन छोटी-छोटी बीमारियों से आप कैसे निजात पा सकते हैं।

किचन में मौजूद लौंग का यदि रात को सोने से पहले सेवन किया जाए तो पूरे दिन शरीर को ताजगी मिलती है। और इससे आपका पेट भी साफ रहता है लौंग में इम्यून बूस्टर मौजूद होता है। जो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाए रखता है। वही लौंग का नियमित सेवन करने से कमजोरी भी दूर होती।

आपको बता दें कि इसके अंदर एंटी ऑक्सीडेंट मात्रा होती है। जो अंगों को विशेष रुप से लेकर लीवर को मुक्त कंठ से प्रभाव से बचाने के लिए आदर्श औषधि है। इसका अर्क अपने हेपेटो प्रोटेक्टिव गुणों के कारण इन प्रभावों का सामना करने में मददगार साबित होता है इसके लिए आपको दो लौंग को हल्के गर्म पानी के साथ पीना है। ऐसा करने से आपका पेट सुबह तक एकदम साफ हो जाएगा।

जिन लोगों को बार-बार सामान्य सर्दी या बुखार होता है। उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है लेकिन लौंग का प्रयोग प्रतिरक्षा शक्ति को मजबूत बनाता है। क्योंकि उनके अंदर एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं। जो संक्रमण और जीवाणुओं के विकास को रोकने के लिए मददगार साबित होते हैं

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.