Loading...

अगर आपकी भी है नवरात्रि में वाहन पाने की इच्‍छा तो आज से ही शुरू कर दीजिए ये अनोखे काम

0 6

नवरात्रि में शारदा देवी की उपासना के साथ ही मां के दरबार में अपनी मन्नतें पूरी होने की अर्जी लगाने आते हैं। ज्योतिषशास्त्र में नवरात्रि के कई उपाय भी बताए गए हैं। मान्यता है कि अगर विधिपूर्वक इन उपायों को अपनाया जाए तो मां दुर्गा ना केवल प्रसन्न होती हैं। बल्कि मन्‍नतों की झोली भी भर देती हैं। अगर आप भी वाहन पाने की इच्‍छा रखते हैं तो इस नवरात्रि में आप यहां बताए गये इन उपायों को अपना सकते हैं….

मां दुर्गा सिंह की सवारी करती हैं इसलिए उनकी पूजा करने के साथ ही सिंह की पूजा यानी कि शेर की पूजा भी की जाती है। इसके अलावा मनोकामना सिद्ध करने के लिए पूरे 9 दिन तक प्रतिदिन एक नारियल जल में प्रवाहित करें और घर के मंदिर में दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर नित्य उसका पूजन करें।

देवी के नौ रूपों में स्कंदमाता की उपासना जरूर करनी चाहिए। मान्यता है कि देवी किस रूप की पूजा करने से वाहन की प्राप्ति होती है। क्योंकि इस देवी की चार भुजाएं हैं। उनकी गोद में स्कंद है नीचे वाली भुजा में कमल का पुष्प है। अगर सच्चे मन से देवी की उपासना की जाए तो वह भक्तों की सारी मनोकामना ओं को पूरा करते हैं।

मान्यता है कि जिस घर के वाहन प्राप्ति की मनोकामना हो उसकी आकृति भोजपत्र पर अनार की कलम और लाल चंदन केसर की स्याही से बना लें। इसके बाद वह भोजपत्र मां भवानी को अपर्ति कर दें। इससे देवी मां प्रसन्‍न होती हैं और वाहन प्राप्ति की कामना पूरी हो जाती है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.