Loading...

अब ग्रामउद्योग के तहत बाजार में आए नए खादी के जूते, जानें क्या है इनकी कीमतें..

0 14
सभी जानते हैं कि सरकार द्वारा लगातार ग्राम उद्योग मैं बढ़ोतरी करने के लिए प्रचार किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब बाजार में खादी के जूते आ गए हैं। खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने बुधवार को खादी फैब्रिक फुटवियर लॉन्च किया है। लॉन्चिंग के मौके पर लघु कुटीर एवं मध्यम उपक्रम मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल है।
उन्होंने बताया कि खादी के जूते और सैंडल की कीमत 1,100 रुपए से लेकर 3,300 रुपए के बीच तय की गई है महिलाओं के लिए फिलहाल और पुरुषों के लिए डिजाइन के जूते उतारे गए हैं।
आपको बता दें कि यह फुटवियर खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग में पोर्टल पर बेचे जा रहे हैं। नितिन गडकरी द्वारा बताया गया कि देश के फुटवियर सेक्टर में रोजगार और निर्यात में काफी संभावनाएं है। चीन और अमेरिका के बाद भारत दुनिया में फुटवियर का निर्माण करने वाला तीसरा सबसे बड़ा देश है। इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि भारत में फुटवियर 1.45 लाख करोड़ रुपए की इंडस्ट्री है। इसके साथ ही अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी से इसके प्रचार के लिए अनुरोध किया जा रहा है।
Loading...
लघु एवं कुटीर उद्योग मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि इसमें घरेलू बाजार 85,000 करोड़ रुपए का है वही 45,000 करोड़ से 55,000 करोड़ रुपए के फुटवियर का कई देशों में निर्यात किया जाता है। इस क्षेत्र के विकास की काफी संभावनाएं जताई जा रही हैं। खासतौर पर खादी का बना फुट वेअर इस बड़े उपभोक्ता वर्ग के आकर्षण का केंद्र बना रहता है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.