Loading...

Need to know; जानिए आखिर बार- बार क्यों करता है आपका सिर दर्द

0 15

सिर दर्द या बुखार की स्थिति में ज्यादातर लोग अपने एक्सपीरियंस हिसाब से दवाओं का सेवन कर लेते हैं। कई बार यह प्रयोग सफल भी हो जाता है परंतु यदि ऐसा नहीं हुआ तो बार-बार सिर दर्द और बुखार आ रहा है तो आपने अपने एक्सपीरियंस फैमिली और फ्रेंड्स के ज्ञान और मेडिकल स्टोर संचालक की सलाह पर ध्यान देने की वजह डॉक्टर से आपको मुलाकात करनी चाहिए। क्योंकि बार-बार सिर दर्द और बुखार का आना कई सारी गंभीर बीमारियों का संकेत होता है।

वैसे तो सिर दर्द के कारण जुकाम भी होता है जुकाम के कारण से आपका सिर दर्द शाम से ही बढ़ना शुरू हो जाता हैं। और वह भी रात्रि तक तेज हो जाता हैं। दोपहर के समय तक यह काफी कम और ना के बराबर होता है यदि इस तरह का दर्द आपको है और साथी हल्का बुखार भी है तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें क्योंकि काफी हद तक संभावना यह वायरल की घर की हो सकती है।

साइनोसाइटिस से लेकर दिमागी बुखार तक सभी मैसेज दर्द होता है। वायरल फीवर के अलावा चिकनगुनिया में भी बदन दर्द होता है और बुखार आता है यदि सिरदर्द कुछ दिनों में या सप्ताह में रोज रोज बढ़ता हैं। तो उसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। यदि आपकी आंखें कमजोर हैं। पढ़ाई करते समय आपका ज्यादातर समय सिर दर्द रहता है तो आपको तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.