Loading...

3 सेकंड में होती है 1GB मूवी डाउनलोड, जानें इन देशों के नाम जिनमें चलता है सबसे टॉप इंटरनेट स्पीड..

0 8
सभी वाकिफ हैं कि दुनिया भर में 5G नेटवर्क शुरू कर दिया गया है। ऐसे में कई दिशा में अभी भी 5G नेटवर्क का ट्रायल चल रहा है। इस बीच इंटरनेट स्पीड को टेस्ट करने वाली कंपनी ओपनसिगनल ने 4G नेटवर्क से जुड़े रिपोर्ट पेश कर दी है। उसके अनुसार दुनिया में सबसे तेज 5G डाउनलोड स्पीड की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम सऊदी अरब है।

वहीं दूसरे नंबर पर दक्षिण कोरिया है। ओपनसिगनल के अनुसार सऊदी अरब में 5G नेटवर्क पर एवरेज स्पीड  377.2 Mbps है। वही साउथ कोरिया में 5G नेटवर्क पर एवरेज डाउनलोड स्पीड 336.1 Mbps है।
खबर के मुताबिक, ऐसे 15 देशों की लिस्ट जारी की गई है जिसमें 5G स्पीड से जुड़ा 1 जुलाई से 28 सितंबर तक का डाटा शामिल किया गया है। 377.2 MBPS का मतलब है कि एक सेकंड में 377.2 डाटा डाउनलोड किया जा सकता है। डिटेल में बताया जाए तो 1GB कि कोई भी मूवी आप 3 सेकंड में डाउनलोड कर सकते हैं।
Loading...
ओपनसिग्नल की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब में 4g डाउनलोड स्पीड 301 Mbps है जो कि फर्जी की तुलना में 125 गुना कम है। वहीं इसकी तुलना भारत की 4G स्पीड से की जाए तो ट्राई की खबर के अनुसार रिलायंस जिओ की 4G डाउनलोड स्पीड 33.3 Mbps रही है। यानी कि सऊदी अरब की 5G डाउनलोड स्पीड हमारे यहां की 4G स्पीड के 11 गुना से भी ज्यादा तेज है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.