Loading...

महिलाओं को PCOS जैसी समस्याओं से मिलेगी हमेशा के लिए निजात बस कर लीजिये इन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल

0 3

गलत लाइफस्टाइल के चलते पीसीओडी और पीसीएस की समस्या महिलाओं को ज्यादातर परेशान करती है। हालांकि मौजूदा समय में ज्यादातर महिलाएं जॉब करने वाली है और काम के चलते अक्सर महिलाएं अपनी डाइट पर खास यहां नहीं दे पाती हैं और एक्सरसाइज को भी इग्नोर कर देती है जिसके कारण उन्हें बार-बार इस समस्या का सामना करना पड़ता है।

वैसे यह समस्या हार्मोन अल इन बैलेंस के कारण होती है। जिसमें शरीर में एस्ट्रोजन से ज्यादा एंड्रोजन बनने लगते है। इसके कारण महिलाओं को अनचाहे बाल अनियमित पीरियड्स में ज्यादा ब्लीडिंग के दौरान गालों ठोडी के आसपास पिंपल निकल ना या फिर बेली फैट का ज्यादा होना इन सब समयस्याओं का सामना करना पड़ता है।

पीसीओएस पीसीओडी को दूर करने या कंट्रोल करने के लिए महिलाएं दवा या एक्सरसाइज का सहारा लेती है। लेकिन आज घरेलू नुस्खे के बारे में हम आपको बताने वाले हैं जिसके जरिए आप इस समस्या से निजात पा सकती है। जी हां यहां हम बात कर रहे हैं करौंदे के जूस के बारे में। जिससे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकती है। एक कप करोंदें जूस में 1% पानी के अलावा एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन, सूर्य से पोषक तत्व पाए जाते है। जिससे आप समस्या से बचे रह सकते है। यह मार्केट में भी आसानी से मिल जाता है। अगर आप इसको घर में बना कर पिएंगे तो इसका फायदा आपको दुगना देखने को मिलेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.