Loading...

लेना चाहते हैं अपने Gas Cylinder की Delivery तो दिखाना होगा OTP, इन ग्राहकों की बढेगीं मुश्किलें..

0 5
एक लंबे समय से देश के कई नियमों और पहले से चल चल रही प्रक्रियाओं में बदलाव किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब आपके एलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी की प्रक्रिया में भी बदलाव होने वाला है। यह प्रक्रिया पहले जैसे नहीं होगी क्योंकि अगले महीने से डिलीवरी सिस्टम में बदलाव होने जा रहा है।
आपको बता दें कि एक नवंबर से डॉमेस्टिक सिलेंडर की चोरी रोकने और सही कस्टमर की पहचान के लिए तेल कंपनियां एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी सिस्टम लागू करने जा रही है। इस नए सिस्टम को कंपनी द्वारा बीएसई नाम दिया गया है जिसका मतलब है डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड।
अब सिर्फ बुकिंग करा लेने घर से सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी बल्कि आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा। उस कोड को जब तक आप डिलीवरी ब्वॉय को नहीं दिखाएंगे, तब तक आप की डिलीवरी पूरी नहीं हुई होगी तो डिलीवरी बॉय के पास एक ऐसा ऐप होगा, जिसके माध्यम से आप रियल टाइम अपना नंबर अपडेट करवा सकते हैं और उसके बाद आपको कोड जनरेट करा दिया जाएगा।
Loading...
ऐसे में उन कस्टमर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, जिनका एड्रेस गलत और मोबाइल नंबर गलत है तो इस वजह से उन लोगों की सिलेंडर की डिलीवरी रोकी जा सकती है। तेल कंपनियां इस सिस्टम को पहले 100 स्मार्ट सिटी में लागू करने वाली है, जिसके बाद बाकी धीरे-धीरे दूसरी सिटी तक यह लागू किया जाएगा। यह पायलट प्रोजेक्ट जयपुर में पहले से ही स्वचालित है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.