Loading...

IPL 2020: आईपीएल में चीयरलीडर्स को एक दिन की मिलती थी इतनी सैलरी, लेकिन अब हो रहा है बहुत नुकसान

0 4

आईपीएल का 13वां सीजन बहुत ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. इस आईपीएल सीजन में कई तरह के प्रतिबंध लागू हैं. हर सीजन की तरह इस सीजन में स्टेडियम प्रशंसकों से भरे हुए नहीं है. बल्कि मुकाबले खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. इतना ही नहीं इस आईपीएल सीजन में चीयरलीडर्स भी नजर नहीं आ रही हैं. चीयरलीडर्स की आईपीएल में खूब कमाई होती थी. लेकिन इस बार उनका काफी नुकसान हो रहा है. जब बल्लेबाज चौके-छक्के लगाते थे या गेंदबाज विकेट हासिल करते थे तो चीयरलीडर्स डांस करके फैंस का मनोरंजन करती थीं.

आईपीएल के दौरान चीयरलीडर्स की अच्छी खासी कमाई हो जाती थी. हर टीम की अपनी चीयरलीडर्स होती है, जिसके लिए उनको सैलरी मिलती है. पुराने आंकड़ों के मुताबिक, चीयरलीडर्स को एक मैच के हिसाब से 6-12 हजार रुपए तक मिलते थे. जबकि टीम के जीतने पर उन्हें 3000 हजार रुपए एक्स्ट्रा देती थीं और पार्टियों में शिरकत करने के लिए चीयरलीडर्स को 7 से 12000 मिलते थे. इसके अलावा अखबारों और मैगजीन के लिए फोटोशूट के लगभग 5 हजार रुपए की फीस होती थी.

पुराने आंकड़ों के मुताबिक, कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक शाहरूख खान अपनी चीयरलीडर्स को हर मैच के लिए 12 हजार रुपए देते थे. वहीं दूसरे नंबर पर इस मामले में आरसीबी की टीम थी. आरसीबी टीम की चीयरलीडर्स को एक मैच के लिए 10 हजार रुपए तक की फीस मिल जाती थी. तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है जिसकी चीयरलीडर्स को प्रति मैच 8 हजार रुपए मिलते थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.