Loading...

अगर आप भी लेना चाहते हैं Health Insurance तो न छोड़े यह स्कीम, एक से ज्यादा बार कर सकेंगे Claim..

0 6
भारत बाजार में कई हेल्थ इंश्योरेंस उपलब्ध कराए जाते हैं। सभी की अपनी-अपनी कोई ना कोई खासियत होती ही है, लेकिन यह बात कम लोग ही जानते हैं कि हेल्थ इंश्योरेंस के लिए कितनी होती है और कब खत्म हो सकती है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी हेल्थ  पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि एक ही साल में कई बार क्लेम किया जा सकता है। साथ ही इतनी अधिक होती है। खत्म होने की गुंजाइश बेहद कम है।
जिस पॉलिसी की हम यहाँ बात कर रहे हैं वह Max Bupa द्वारा शुरू की गई एक नई कंप्रिहेंसिव हेल्थ इंश्योरेंस प्लान है जिसका नाम ReAssure है। इस प्लान के अंतर्गत इंश्योरेंस पॉलिसी में कवर हर व्यक्ति को किसी भी तरह से हॉस्पिटलाइजेशन पर एक साल में कई बार पूरे समय तक का इंश्योरेंस कवर प्राप्त कर आता है।
इसका मतलब यह है कि एक ही साल में यह भी इस पॉलिसी में कवर सदस्यों को कई बार अस्पताल में भर्ती कराया जाता है तो हर बार उन्हें पूरे सम एश्योर्ड तक का इंश्योरेंस कवर प्राप्त होगा। इस पॉलिसी के अंतर्गत को इसकी वजह से हॉस्पिटलाइजेशन भी कवर में उपलब्ध कराया जाएगा।
Loading...
उदाहरण के रूप में देखा जाए तो यह भी एक परिवार के चार सदस्य मैक्स बूपा रिएश्योरेंस पॉलिसी के तहत पांच लाखों रुपए के सम एश्योर्ड का प्लॉटर इंश्योरेंस प्लांस खरीदते हैं। यदि उनमें से किसी भी को खूब रब ने किया किसी अन्य बीमारी द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया जाता है तो पॉलिसी होल्डर रिएश्योर बेनिफिट के साथ-साथ 5 लाख रुपए तक के बीमा कावर का क्लेम कर सकता है।
सामान वर्ष में यदि उसी व्यक्ति या पॉलिसी के कवर में किसी अन्य सदस्य को उसी बीमारी या फिर किसी अन्य बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ता है तो ऐसी स्थिति में भी मामले में 5-5 लाख रुपए का बीमा कवर दिया जाएगा। एक साथ दो सदस्यों के एक ही समय पर अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में भी इसका फायदा मिल सकता है।
इस पॉलिसी के अंतर्गत यदि आप सेफगार्ड बेनिफिट चुनाव करते हैं तो आपको पीपीई किट, ग्लव्स,  ऑक्सीजन मास्क कन्वेनेंस कन्वीनियंस चार्ज जैसे अन्य खर्चे बी कवर में सम्मिलित होंगे। इस तरह आपको हंड्रेड परसेंट 100% खर्च पर इंश्योरेंस कवर प्राप्त हो सकेगा। यह पॉलिसी 3 लाख रुपए से लेकर अधिकतम एक करोड़ रुपए के सम इंश्योर्ड के लिए मौजूद है। यह पॉलिसी इंडिविजुअल व फैमिली फ्लोटर आधार पर उपलब्ध कराई जाती है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.